Xiaomi 14 भारत में 7 मार्च को होगा लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरे के साथ मिलेगा ये दमदार फीचर और स्पेसिफिकेशन

Xiaomi 14

अगर आप भी दमदार फीचर और शानदार स्पेसिफिकेशन वाला स्मार्टफोन खरीदने का सोच रहे हैं। तो Xiaomi 14 आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। भारत में Xiaomi 14 की लॉन्च की तारिख सामने आ गई है। इसके साथ ही Xiaomi 14 सीरीज भी 25 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में दुनियाभर में लॉन्च होगी। Xiaomi ने बीते साल अक्टूबर में चीन में इस हैंडसेट को लॉन्च  किया था। इसके साथ ही Xiaomi 14 Ultra भी लॉन्च होने की डेट भी जारी की गई है। 

स्पेसिफिकेशन 

चीन में Xiaomi 14 स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC के साथ लॉन्च हुआ था। इसमें 1.5K रिजॉल्यूशन और 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है, जो 6.36-इंच LTPO डिस्प्ले से लैस है। भारतीय में भी Xiaomi 14 सेम वैरिएंट के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके साथ ही यह स्मार्टफोन 12GB तक LPDDR5 रैम के साथ आएगा, जिसे  1TB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, अगर कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है, जो Leica के साथ नजर आएगी। 



Xiaomi 14

कैमरा और बैटरी

चीन में Xiaomi 14 OIS और एक Summilux लेंस के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंशर के साथ लॉन्च किया गया था। इसमें 50-मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरा और दूसरा 50-मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर भी दिया गया। इस स्मार्टफोन में  को IP68 रेटिंग भी प्राप्त है। इसके अलावा फोन में 4,610mAh की बैटरी दी गई है, जो 90W फास्ट चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

जानिए कीमत

वहीं, Xiaomi 14 Ultra में अल्ट्रा वेरिएंट में f/1.63 अपर्चर और Leica Summilux ऑप्टिकल लेंस का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 50-मेगापिक्सल Sony LYT900 सेंसर मिलेगा। साथ ही इसमें डबल टेलीफोटो कैमरा भी होने का दावा किया गया है। जो 50-मेगापिक्सल सोनी IMX858 सेंसर को सपोर्ट करती है। बरहाल Xiaomi 14 की बात करें तो Xiaomi India ने इसे भारत में 7 मार्च को लॉन्च करने की घोषण की है। चर्चा है कि भारत में यह फोन 30 हजार के कीमत में लॉन्च होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.