Instagram New Update: अब बिना ऐप के इस्तेमाल करें इंस्टाग्राम के फीर्चस, मेटा खुद ला रही है ये खास सुविधा

Instagram New Update

Instagram New Update And feature

क्या आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं, करते ही होंगे!और अगर नहीं करते फिर भी इंस्टाग्राम रील देखना पसंद हैं, इंस्टाग्राम के कुछ फीर्चस अच्छे लगते हैं, जिन्हें आप बिना ऐप के इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। अब इंस्टाग्राम के रील देखने के लिए या इसके कुछ फीर्चस को इस्तेमाल करने के लिए आपको इंस्टाग्राम ऐप की जरूरत नहीं होगी। जी हां। 

चर्चा है कि इंस्टाग्राम की कंपनी मेटा एक ऐसा ऐप लेकर आ रही है, जहां बिना अकाउंट बनाए या फिर लाग इन किए आपको रील देखने की सुविधा देगी। साथ ही इसके फीर्चस को भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Instagram New Update

मेटा का  ऐप क्लिपस


चर्चा है कि इसके लिए मेटा IOS पर ऐप क्लिपस लाने जा रहा है। ऐप क्लिप्स इंस्टाग्राम ऐप डाउनलोड करने से पहले यूजर्स को ऑप्शन देगा कि इसे डाउनलोड करने से पहले इसके विशेष फीर्चस का इस्तेमाल कर सके। हालांकि, टिकटॉक के पास ऐसा ही एक ऐप क्लिप भी है जो लोगों को बिना लॉग इन किए शार्ट वीडियो देखने की सुविधा देता है।
 

 Instagram New Update Iphone 


रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंस्टाग्राम ऐप वर्जन 319.0.2 में एक ऐप क्लिप पाया गया है, जो TestFlight के माध्यम से बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि अभी यह ऐप क्लिप IOS यूजर्स के लिए है। इंस्टाग्राम रिल्स को ऐप के ओरिजलन यूआई में देखने की सुविधा देता है। 

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं है। ऐप क्लिप के साथ उपयोगकर्ता रील देख सकते हैं। साथ ही पॉपुलर वीडियो देखने के लिए स्त्रीन को स्क्रॉल भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि वे इसे दूसरों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। हालांकि छह रील देखने के बाद ऐप क्लिप आपको ऐप डाउनलोड करने के लिए रिक्वेस्ट करेगा। फिलहाल यह सुविधा आईफोन यूजर्स के लिए ही है।


Instagram New Update

क्या होगा फायदा

यूजर्स इसका फायदा तब अधिक उठा सकते हैं, जब वे इंस्टाग्राम एप को मोबाइल से किसी कारण अनइस्टाल कर रखा हो और इस दौरान उन्हें तत्काल में इस ऐप को इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ जाए। ऐसे में वे बिना ऐप को इंस्टाल किए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

हालांकि, ऐप क्लिप्स भी एक मिनी ऐप हैं जिसे पहले डाउनलोड करना होगा। वह कम साइज का होगा, ऐप क्लिप्स को एनएफसी टैग और क्यूआर कोड से लेकर लिंक शेयर करने तक के कई काम आसानी से किए जा सकेंगे। एक बार ऐप को ओपन कर के बाद आप इससे आठ घंटे तक मैसेज भेज सकते हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.